ESIC में बिना test के नौकरी हर महीने 2 लाख तक मिलेगी सैलरी इंटरव्यू से होगा चयन | ESIC Assistant Professor Recruitment 2022

ESIC में बिना test के नौकरी हर महीने 2 लाख तक मिलेगी सैलरी इंटरव्यू से होगा चयन

ESIC Assistant Professor Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने ईएसआईसी पीजीआईएमएसआर, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और ईएसआईसी डेंटल कॉलेजों में सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। ESIC में निकली सीधी भर्ती में Assistant Professor का चयन इंटरव्यू से होगा और हर महीने 2 लाख तक सैलरी मिलेगी।

ESIC Assistant Professor Recruitment 2022
ESIC Assistant Professor Recruitment 2022

अगर आप Assistant Professor वाली नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए नौकरी यह नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने ESIC  PGIMSRs और ESIC मेडिकल कॉलेजों में सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर Assistant Professor आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अगर आप ESIC  PGIMSRs और ESIC मेडिकल कॉलेजों में Assistant Professor पदों पर आवेदन करने के इच्छुक है तो इस पेज में दी गयी ESIC Assistant Professor Recruitment 2022 के बारे में जानकारी जैसे

  • आवेदन की अंतिम तिथि
  • आवेदन पदों की संख्या
  • चयन प्रक्रिया
  • आवेदन करने संबधित आयु सीमा
  • आवेदन संबधी योग्यता
  • आवेदन करने का तरीका
  • आवदेन शुल्क
  • सैलरी

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने ईएसआईसी पीजीआईएमएसआर, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और ईएसआईसी डेंटल कॉलेजों में सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) पद 100 से ज्यादा रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन ऑफलाइन मोड में 11 मई या उससे पहले तक स्वीकार किए जाएंगे। जबकि असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पांगी उप-मंडल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 मई है।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में 18 जुलाई 2022 तक स्वीकार किए जाएंगे। जबकि असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले व चंबा जिले के पांगी उप-मंडल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक स्वीकार किये जाएंगे।

आवेदन पदों की संख्या

ESIC  PGIMSRs और ESIC मेडिकल कॉलेजों में Assistant Professor (असिस्टेंट प्रोफेसर) के कुल पदों की संख्या : 491

चयन प्रक्रिया

ECIS में निकली Assistant Professor Direct recruitment कुल पदों 491 पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन करने संबधित आयु सीमा

ESIC  PGIMSRs और ESIC मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor Direct recruitment) के पदों पर आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन संबधी योग्यता 

सभी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार निर्धारित की गयी है। इसलिए आवेदनकर्ता शैक्षणिक योग्यता व पात्रता से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए ESIC नोटिफिकेशन जरूर देख लें जिसका लिंक इस पोस्ट में दिया गए है।

आवेदन करने का तरीका

जो भी अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करना चाहता है 18 जुलाई 2022 तक (असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले व चंबा जिले के पांगी उप-मंडल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में रहने वाले उम्मीदवारों 25 जुलाई तक) अपने संबधित documents एप्लीकेशन फॉर्म के साथ ESIC Faridabad ऑफिस जमा करवाएं।

आवदेन शुल्क

ESIC के नोटिफिकेशन के अनुसार Assistant Professor Direct recruitment के पदों पर आवेदन करने के लिए एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छुट दी गई है। अन्य सभी वर्गों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

सैलरी : 67700 रुपये से 208700 रुपये प्रतिमाह होगी

ESIC advertisement नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

Tags:,