About us

फोकस हिंदी क्या है ?

फोकस हिंदी एक हिंदी शायरी की वेबसाइट है जिसमें कई प्रकार की शायरी आपको पढ़ने को मिलेगी। यहां शायरियां विभिन्न त्योहारों पर, जन्मदिन की बधाई संदेश, शादी की सालगिरह, प्यार मोहब्बत, दोस्ती पर शायरी आदि कई टॉपिक्स पर आधारित लिखी जाती है। इस वेबसाइट में रिश्तो पर आधारित शायरी मोटिवेशनल शायरी चुनाव शायरी इत्यादि पढ़ने को मिल जाएगी। सारी शायरियां बहुत कठिन परिश्रम करके लिखने के बाद फोटोग्राफ के ऊपर लिखकर तैयार की जाती है तब जाकर फोकस हिंदी के पाठकों तक पहुंचती है। जब पाठकों का प्यार मिलता है तब हमें लगता है कि हमारी मेहनत सफल हो गयी।
तो अब आप इस ब्लॉग के बारे में जान गये हो की फोकस हिंदी कि इस वेबसाइट में आपको क्या पढ़ने को मिलेगा। अब आपको बताता हूँ, मैंने कैसे और क्यों इस वेबसाइट की शुरुआत की।
मेरा नाम प्रकाश ठाकुर हिमाचली है और मैं मूलतः हिमाचल प्रदेश के छोटे से गांव जंगेल, जिला मंडी का रहने वाला हूँ। मैं एक कवि, लेखक व डिजाइन इंजीनियर हूँ। अभी मैं एक निजी कंपनी में बतौर डिजाइन इंजीनियर कार्यरत हूँ।
प्रताप ठाकुर हिमाचली 
प्रताप ठाकुर हिमाचली
मुझे स्कूल टाइम से ही लिखने का शौक है। मेरी कई रचनाएँ देश के विभिन्न समाचार पत्र-पत्रिकाओं में छप चुकी हैं। दो सांझा काव्य संग्रह की पुस्तकें “स्वरांजलि” व “मेरी धरती मेरा गाँव” भी प्रकाशित हो चुकी हैं।
अपने इस लिखने के शौक को नियमित रखने के लिए और अपने शौक से लोगों की मदद करने के लिए मुझे अपनी ब्लोग वेबसाइट शुरू करने का विचार आया और शुरुआत हो गई फोकस हिंदी डॉट कॉम की।
अगर आप मेरी वेबसाइट पर अपनी पोस्ट प्रकाशित करना चाहते हो तो आप यह फार्म भर कर अपनी पोस्ट भेज सकते हैं।